Song of the Heart – दिल का गीत

एक बार की बात है, एक बड़ा आदमी था जिसने अपने सपनो की महिला से शादी की, उनके आपसी प्रेम से एक छोटी लड़की का जन्म हुआ. वह छोटी चंचल और खुशमिजाज थी और बड़ा आदमी उससे बहुत प्यार करता था.
जब वह पहुत छोटी थी तो वह उसे गॉड में उठा लेता था वह एक धुन गुनगुनाते हुए उसके साथ कमरे में नाचता था और कहता था ” छोटी लड़की मैं तुमसे प्यार करता हूँ 
जब यह छोटी लड़की बड़ी होने लड़ी तो बड़ा आदमी उससे गले लगाकर कहता था छोटी लड़की ” मई तुमसे प्यार करता हूँ ” छोटी लड़की मुँह बनाकर कहती थी ” मै अब छोटी नहीं हूँ.” इस पर वह आदमी हसकर कहता था ,” लेकिन मेरे लिए तो तुम हमेशा मेरी छोटी लड़की ही रहोगी “.
छोटी लड़की अब बड़ी होने लगी और उसने अपना घर छोड़कर दुनिया में कदम रखा जब अपने और बड़े आप्मि के बारे में उसका ज्ञान बढ़ा तो उसने बड़े ापदमि की शक्तियों को समझा उसे यह अहसास हुआ की वह अपने परिवार के सामने अपने प्यार का ijhar करता था छोटी लड़की दुनिया में चाहे जहा भी रहे वह उसे फ़ोन करके कहता था, छोटी लड़की मै तुमसे प्यार करता हूँ 
और एक दिन उस छोटी लड़की के पास एक फ़ोन आया, हालाँकि  अब वह छोटी नहीं रही थी बड़े आदमी की हालत ख़राब थी, उससे हार्ट अटैक आ गया था, डॉक्टर ने छोटी लड़की को बताया की उसके बोलने की शक्ति ख़तम  होगी थी वह बोल नहीं सकता था और डॉक्टर को लग रहा था की वह शायद सुन भी नहीं सकता होगा वह अब मुस्कुरा या हंस नहीं सकता था गुनगुना या नाच नहीं सकता था वह अब अपनी छोटी लड़की को जो अब छोटी नहीं रही थी यह भी नहीं बता सकता था की वह उससे प्यार करता था.
वह लड़की उस बड़े आदमी के पलंग के पास पहुंची पास पहुँचने पर उसने देखा की वह बड़ा आदमी बहोत छोटा और कमजोर दिख रहा था उस आदमी ने लड़की की taraf देखा और बोलने की कोशिश की लेकिन कुछ नहीं बोल पाया.
छोटी लड़की ने वह एकलौता काम किया जो वह कर सकती थी वह पलंग पर चढ़कर बड़े आदमी के पास पहुँच गई उन दोनों की आँखों से आंसू बहने लगे और उस लड़की ने अपने पिता के गले में अपनी बांहे दाल दी.
पिता के साइन पर सर रखकर वह पुराणी बातें याद करने लगी उसने साथ साथ बिताये पालो को याद किया उसे याद आया की बड़े आदमी के पास कितनी सुरक्षित महसूस करती थी की अब सब कुछ बदल जायेगा वह जानती थी की अब वह प्रेम के वे शब्द नहीं सुन पायेगी जिनसे तसल्ली मिलती थी 
और फिर उसे बड़े आपद्की के दिल की धरकन सुनाई दी – दिल जिसमे संगीत और शब्द हमेशा रहते है, दिल शारीरिक कस्तो के बावजूद सामान्य तरीके से धारक रहा था जब छोटी लड़की ने बड़े आदमी के दिल पर अपना सर रखा तो जादू हो गया  उसने वह सुन लिया जो वह सुन्ना चाहती थी.
उसका दिल धड़कते समय वे शब्द कह रहा था जो अब वह मुंह से नहीं कह सकता था  ….
छोटी लड़की 
छोटी लड़की 
छोटी लड़की 
मै तुमसे प्यार करता हूँ 
मै तुमसे प्यार करता हूँ 
मै तुमसे प्यार करता हूँ 
और यह सुनकर उससे बहुत सुकून मिला